‘‘डॉक्टरों की लापरवाही के चलते 4 साल के आशीष की गई जान’’ शीर्षक से छपी खबर भ्रामक

अस्पताल में भर्ती के दौरान सामलाल के 4 वर्षीय पुत्र का किया गया समुचित उपचार

सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक जिला अस्पताल नारायणपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार ओरछा विकासखण्ड के कोडोली निवासी सामलाल के 4 वर्षीय पुत्र का अस्पताल में भर्ती के दौरान समुचित उपचार किया गया। इस संबंध में ‘‘डॉक्टरों की लापरवाही के चलते 4 साल के आशीष मासूम की गई जान’’ शीर्षक से छपी खबर भ्रामक एवं असत्य है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणपुर जिला अंतर्गत ओरछा विकासखण्ड के कोडोली निवासी श्री सामलाल के 4 वर्षीय पुत्र को 3-4 दिन से बुखार और बार बार उल्टी हो रहा था। जिसके उपचार हेतु उसके परिजन आज सुबह 11.30 बजे जिला अस्पताल में लाकर भर्ती किए। इलाज के दौरान भी बच्चे को बार-बार उल्टी हो रहा था और तेज बुखार के कारण झटके आ रहा था।

बच्चे का उपचार मेडिकल एसओपी के तहत किया गया। बच्चे को तेज बुखार के कारण अचानक झटका आने लगा, जिसे ठीक करने दवाई दी गयी। झटके के कारण उल्टी सांस के नली में जाने के कारण बच्चे की हालत और खराब हो गयी और दिल की धड़कन और सांस रुक गयी।

हालत को देखते हुए बच्चे का सीपीआर किया गया एवं जीवन रक्षक दवाईयां दी गयी, किंतु बच्चे को अथक प्रयासों के बाद भी बचाया नहीं जा सका, दोपहर 3.30 को मृत्यु हो गयी।