Chhattisgarh news: अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन इंडिया ओरिजिन ने छत्तीसगढ़ को दिए 75 लाख रूपए के चिकित्सा उपकरण

रायपुर अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन इंडिया ओरिजिन (एएपीआई) ने छत्तीसगढ़ को 75 लाख रूपए कीमत के छह नग ‘एलाइड मेडिटेक विस्टा इंटेंसिव केयर वेंटिलेटर विद कंप्रेसर’ प्रदान किया है।

दो जिला अस्पतालों और एक शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगेंगे ये उपकरण

एसोसिएशन ने अपने कोविड राहत कार्यक्रम के तहत ये मशीनें राज्य को दी हैं। ये वेंटिलेटर्स राजनांदगांव और गरियाबंद के जिला अस्पतालों तथा रायपुर के गुढ़ियारी स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने एसोसिएशन को दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन इंडिया ओरिजिन को इस सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रवि कोल्ली, पूर्व अध्यक्ष डॉ. अनुपमा गोटीमुकुला और कोविड राहत समिति के अध्यक्ष डॉ. सुजीत पुन्नम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन उपकरणों से प्रदेश में कोविड-19 के गंभीर मरीजों के इलाज में मदद मिलेगी।

यह एसोसिएशन 1982 से कर रहा काम

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग और एएपीआई के बीच समन्वय के लिए  छत्तीसगढ़ एनआरआई नाचा के अध्यक्ष गणेश कार को भी धन्यवाद दिया है जिनकी पहल से प्रदेश को ये उपकरण मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (एएपीआई) में संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रेक्टिस कर रहे 80 हजार से अधिक डॉक्टर सदस्य हैं। यह एसोसिएशन 1982 से काम कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *