Chhattisgarh news: बोरवेल में फसे राहुल को निकालने तेजी से जारी है बचाव कार्य

मालखरौदा/रायपुर बोरवेल में फसे राहुल को निकालने के लिए बचाव कार्य तेजी से जारी है। अभी 50 फिट तक खुदाई हो चुकी है। लगभग 60 से 65 फिट गड्ढ़े किये जाने के बाद सुरंग बनाकर किसी तरह बच्चे तक पहुचने की कोशिश की जा रही है। मौके पर कलेक्टर, एसपी, एन डी आर एफ की टीम सहित प्रशासनिक अमला और बचाव दल मौजूद है।

इस घटना पर मुख्यमंत्री बघेल नजर रखे हुए है और पल पल की जानकारी ले रहे हैं। कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला और एसपी विजय अग्रवाल समेत अन्य अफसर, रात भर मौके पर मौजूद रहे। अभी भी 6 जेसीबी से मिट्टी खुदाई जारी है।

बीते रात लगभग 12 बजे तक राहुल ने हलचल की थी। इसके बाद उसने सुबह हलचल की है। विशेष कैमरे में उसकी हलचल दिखी है। मौके पर जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद हैं और हर तरह से राहुल को सकुशल बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है

जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला का कहना है कि अभी 5 से 6 घण्टे का वक्त और लग सकता है, राहुल तक पहुंचने में. कल शाम से लगातार रात भर टीम लगी रही और अभी भी हर तरह से कोशिश जारी है। राहुल की हलचल है, उसे केला और जूस पहुंचाया गया है और परिजन से भी आवाज के माध्यम से बात कराई जा रही है, ताकि उसका मनोबल बना रहे।

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय से सभी कलेक्टरो और एसपी को निर्देश जारी हुआ है कि यह सुनिश्चित करें कि कोई बोरवेल खुला न हो जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं। ऐसे बोरवेल को तुरंत बंद करें और नियमित रूप से जिलों में इसकी समीक्षा की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *